-->

Featured

Translate

पार्षद उम्मीदवारों के लिए  भाजपा की नई गाइडलाइन
f

पार्षद उम्मीदवारों के लिए भाजपा की नई गाइडलाइन

                                       पार्षद उम्मीदवारों के लिए  भाजपा की नई गाइडलाइन 

                                                 

डेस्क रिपोर्ट । मध्य प्रदेश में भाजपा ने सभी 16 नगर निगम में महापौर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। अब भाजपा का पूरा ध्यान पार्षदों के टिकट वितरण पर है। पार्टी ने पार्षद उम्मीदवारों के लिए नई गाइडलाइंस तय की हैं। इसके हिसाब से पार्षदी के चुनाव में 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टिकट नहीं दिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार भाजपा ने इसके साथ ही यह भी तय किया है कि दो बार पार्षद का चुनाव लड़ चुके किसी भी उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया जाएगा। वहीं कांग्रेस की तरह भाजपा भी वॉर्ड के निवासी को ही उस वॉर्ड में टिकट देने की योजना बना रही है। इसका मतलब यह होगा कि स्थानीय उम्मीदवार ही पार्षद का चुनाव लड़ सकेगा। 

जमे हुए पार्षदों का नुकसान तय

बता दें कि कोर कमेटी की बैठक में तय किया गया कि अनारक्षित वॉर्ड से सामान्य वर्ग के उम्मीदवार को ही भाजपा टिकट देगी। भाजपा में पार्षद के टिकट के लिए जमकर मारामारी मची हुई है। इस स्थिति से निपटने के लिए भोपाल भाजपा ने पहली बार पार्षद प्रत्याशी के लिए गाइडलाइन तय की है। इससे कई पुराने और जमे हुए पार्षदों का नुकसान होना तय है क्योंकि इस गाइडलाइन के साथ ही जो आरक्षण की प्रक्रिया पूरी हुई थी, उससे भी कई नेताओं को तकलीफ हो रही है। 


0 Response to "पार्षद उम्मीदवारों के लिए भाजपा की नई गाइडलाइन "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article