-->

Featured

Translate

लगातार दूसरे दिन प्रदेश में रतलाम सबसे गर्म शहर
f

लगातार दूसरे दिन प्रदेश में रतलाम सबसे गर्म शहर

 

                 रतलाम रहा प्रदेश का सबसे गर्म शहर

                       

डेस्क रिपोर्ट राजधानी भोपाल में बुधवार को सीजन का सबसे गर्म दिन रहा। यहां का अधिकतम तापमान 43.9 डिग्री दर्ज किया गया। इसके बाद शाम को मौसम में अचानक परिवर्तन के साथ बारिश हुई, जिसके बाद लोगों को राहत मिली। वहीं, लगातार दूसरे दिन प्रदेश में रतलाम सबसे गर्म रहा। यहां का पारा 45 डिग्री दर्ज किया गया। इधर, इंदौर भी सीजन का सबसे हॉट रहा।

बुधवार को भोपाल में दिन का अधिकतम तापमान 43.9 डिग्री, इंदौर में 43.4 डिग्री, ग्वालियर में 43.7 डिग्री, उज्जैन में 43.8 डिग्री और जबलपुर में पारा 42 डिग्री तापमान रहा। वहीं, शिवपुरी, सागर, नौगांव, दतिया, गुना, खजुराहो, खंडवा, खरगोन, शाजापुर, दमोह और धार में तापमान 44 डिग्री या इससे अधिक दर्ज किया गया। इधर भोपाल के साथ सीहोर के बुधनी में भी बारिश हुई। मौसम विभाग ने  बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, बालाघाट में आंधी-बारिश का अलर्ट भी जारी किया है।

25 मई से नौतपा लगने वाला मौसम विभाग ने कहा है कि इस दौरन प्रदेश का तापमान 48 डिग्री से ऊपर जाने की संभावना है। गौरतलब है कि इस समय प्रदेश के ग्वालियर चंबल क्षेत्र में भीषण गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने कई जिलों के हीट वेब का रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, दूसरी तरफ प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी के कारण लोग उमस से परेशान हैं। मौसम विभाग ने 25 मई से नौतपा के दौरान प्रदेश वासियों को तैयार रहने के लिए कहा है। इस दौरान मध्यप्रदेश के कई जिलों का तापमान 45 डिग्री के पार ही रहेगा। प्रदेश के ज्यादातर जिले भीषण लू की चपेट में रहेंगे।

 

 

 

0 Response to "लगातार दूसरे दिन प्रदेश में रतलाम सबसे गर्म शहर"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article