-->

Featured

Translate

नशीले पदार्थों की बिक्री को लेकर प्रशासन सख्त
f

नशीले पदार्थों की बिक्री को लेकर प्रशासन सख्त

                                     केमिस्ट की दुकानों पर रहेगी प्रशासन की नज़र 

                                   
रतलाम जिले में नशीले पदार्थों के विरुद्ध की जा रही कार्रवाई में और तेजी लाई जाएगी। इसके अलावा गांजा, भांग की अवैध खेती की भी तेजी से धरपकड़ होगी। जिले में नशीले पदार्थों की किसी भी चैन को ध्वस्त कर दिया जाएगा। यह बात कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समिति की बैठक में कही गई।

बैठक में कलेक्टर सूर्यवंशी ने निर्देश दिए कि जिले में केमिस्ट की दुकानों पर नशीले पदार्थों की बिक्री पर कड़ी नजर रखी जाए। इस संबंध में ड्रग इंस्पेक्टर को सख्ती से निर्देशित किया गया कि बगैर किसी दबाव के कार्य करें, किसी से मिलीभगत भी नहीं हो। दुकानों पर बिकने वाली नशीली दवाइयों, टेबलेट तथा एक्सपायरी सीमा पार कर चुकी दवाइयों की जब्ती की जाए। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि जिले में नशे के विरुद्ध जनजागरूकता अभियान में तेजी लाई जाएगी। हेल्पलाइन नंबर 14446 का सघन प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

बैठक में नशा मुक्ति पुनर्वास केंद्र की स्थापना पर भी चर्चा की गई। कलेक्टर सूर्यवंशी द्वारा जिला मुख्यालय पर केंद्र की स्थापना के लिए प्रस्ताव भोपाल भेजने के निर्देश दिए गए। साथ ही मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को समन्वय करने के लिए निर्देशित किया गया। बैठक में मादक पदार्थों की तस्करी की प्रवृत्तियों के बारे में सूचनाओं का आदान-प्रदान, अवैध रूप से की जाने वाली अफीम, भांग आदि की खेती पर निगरानी रखना, क्रॉस स्टेट प्रकरणों की जांच की प्रगति की निगरानी करना, स्कूलों, कालेजों आदि में नशीली दवाओं के विरुद्ध जागरूकता को बढ़ावा देने, एनडीपीएस अधिनियम के प्रावधानों और दवाओं के हानिकारक प्रभाव तथा मादक फसलों की अवैध खेती से प्रभावित क्षेत्रों में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने, जिले में मादक फसलों की अवैध खेती से प्रभावित क्षेत्रों में वैकल्पिक विकास कार्यक्रम लागू करने, मादक पदार्थों का पता लगाने के लिए उपकरणों की आवश्यकताओं का आकलन तथा उनकी व्यवस्था के संबंध में भी चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए गए।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी, अपर कलेक्टर एम.एल. आर्य, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील पाटीदार, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रभाकर ननावरे, सीजीएसटी के सहायक आयुक्त एस.एन. दवे, उपसंचालक सामाजिक न्याय श्रीमती संध्या शर्मा, जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक रत्नेश विजयवर्गीय, उप संचालक कृषि विजय चौरसिया आदि उपस्थित थे।

1 Response to "नशीले पदार्थों की बिक्री को लेकर प्रशासन सख्त "

  1. So need to|if you would like to} start taking part in} like a pro, then higher school yourself and memorize quantity of} charts. After that, it’s all about practice, which could not make you perfect however it’ll get you to the purpose when your decisions will come routinely. If you fancy yourself a gambling pro or aficionado, then you higher know your SM카지노 blackjack just like the back of your hand. Next, we write a function that accepts a listing containing the playing cards of the hand as tuples within the type . First we write a helper function that takes a single card, and returns its worth according to the scheme we outlined above. We map this function over the hand and store the sum of values as tmp_value.

    जवाब देंहटाएं

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article