-->

Featured

Translate

इंदौर को मिला स्‍वच्‍छता का खिताब.....
f

इंदौर को मिला स्‍वच्‍छता का खिताब.....

                                                  पांचवीं बार बना देश का सबसे स्‍वच्‍छ शहर

                                       

इंदौर । शहर ने एक बार फिर देश के सबसे स्‍वच्‍छ शहर का खिताब अपने नाम कर लिया है। स्‍वच्‍छता के मामले में इंदौर चार साल से देश में अव्वल रहा है और अब पांचवी बार उसे ये सम्‍मान हासिल हुआ है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिल्‍ली स्थित विज्ञान भवन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान स्वच्छ सर्वेक्षण का पुरस्कार निगमायुक्त प्रतिभा पाल को दिया। स्वच्छ सर्वेक्षण के साथ कचरा मुक्त शहर, स्टार रेटिंग प्रोटोकाल की फाइव स्टार रेटिंग का पुरस्कार भी इंदौर को मिलन तय माना जा रहा है। ड्रेनेज के सफाईकर्मियों की सुरक्षा के लिए इस साल सफाई मित्र सुरक्षा प्रतियोगिता का अवार्ड भी इंदौर को ही मिलना तय था। इस आयोजन में संभागायुक्त पवन शर्मा, कलेक्टर मनीष सिंह, अपर आयुक्त संदीप सोनी, कार्यपालन यंत्री महेश शर्मा और स्वास्थ अधिकारी अखिलेश उपाध्याय उपस्थित थे। इनके अलावा यहां निगम व जिला प्रशासन के अफसरों के साथ पुरस्कार लेने वालों में पहली बार इंदौर की सफाई मित्र इंद्रा आदिवाल को भी बुलाया गया था। इस खास आयोजन में सांसद शंकर लालवानी भी उपस्थित रहे।

                                     कार्यक्रम के लिए लगायी गयी एलईडी स्‍क्रीन

पुरस्‍कार वितरण के लाइव प्रसारण के लिए शहर के 10 स्‍थानों पर शनिवार को सुबह एलइडी स्‍क्रीन लगायी गई। ये स्‍क्रीन शहर के राजेंद्र नगर रेलवे स्टेशन के पास, निगम मुख्यालय परिसर, खजराना मंदिर, मूसाखेड़ी चौराहा, मरीमाता चौराहा, कालानी नगर चौराहे, राजवाड़ा, रणजीत हनुमान मंदिर, पलासिया चौराहा सेल्फी प्वाइंट, मेघदूत गार्डन परिसर में लगायी गई।

                                                खुशी से झूम उठा इंदौर

निगम के अफसर शनिवार रात को पुरस्‍कार लेकर लौटेंगे। शहर की 56 दुकान के आसपास सफाई करने वाले सफाई मित्रों का एनजीओ व 56 दुकान एसोसिएशन की ओर से भी सम्‍मानित किया जाएगा। एयरपोर्ट से बड़ा गणपति मंदिर होते हुए राजवाड़ा तक जुलूस के रूप में विजेता ट्राफी को लाया जाएगा। इसके अलावा शहर की प्रमुख सड़कों, शौचालयों व यूरिनल व अन्‍य स्‍थानों पर सफाई मित्रों व एनजीओ के सहयोग से सफाई की जाएगी और वहां रंगोली से सजावट भी होगी।


 

 


0 Response to "इंदौर को मिला स्‍वच्‍छता का खिताब....."

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article